कानपुर-झांसी रेलवे ट्रैक पर फ्लाईओवर से गिरा ट्रक, ड्राइवर की मौत, रेल यातायात ठप

Photo Source : ABP

Posted On:Friday, September 6, 2024


झांसी न्यूज डेस्क: भारतीय रेल के लिए एक और बड़ी चुनौती सामने आई है। कानपुर में एक ट्रक फ्लाईओवर से अनियंत्रित होकर लगभग 40 फीट की ऊंचाई से नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इस दुर्घटना में ट्रक का ड्राइवर जान गंवा बैठा, लेकिन सौभाग्य से उस समय रेलवे ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं थी, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

इस हादसे के कारण कानपुर झांसी मार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं। हादसे की सूचना मिलते ही जीआरपी, क्षेत्रीय पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का मुआयना किया। कानपुर झांसी रूट की रेल लाइन गुजैनी क्षेत्र से होकर गुजरती है, जहां रेलवे ट्रैक के ऊपर लगभग 40 फीट ऊंचाई का एक फ्लाईओवर बना हुआ है। इस फ्लाईओवर के नीचे से ट्रेनें चलती हैं, जबकि ऊपर से रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं।

देर शाम गुजैनी पुल से गुजरते समय एक ट्रक अचानक अनियंत्रित हो गया और पुल की रेलिंग और दीवार को तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इस हादसे में ट्रक में सवार ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। सौभाग्यवश, हादसे के समय रेलवे ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद रेलवे प्रबंधन हड़बड़ाहट में आ गया। अधिकारियों का तांता लग गया और पुलिस, जीआरपी के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। हादसे के बाद मृत ड्राइवर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और ट्रैक को खाली कराने के लिए काम शुरू किया गया।

हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और अधिकारियों ने स्थिति की समीक्षा की। पुलिस उपायुक्त पश्चिम, राजेश सिंह ने कहा कि राहत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है और ट्रैक को जल्दी से साफ किया जा रहा है। ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई है और उनका शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वह कानपुर के कल्याणपुर का निवासी था और उसके परिवार को खबर दे दी गई है। ट्रैक की सफाई हो चुकी है और रूट जल्द ही खुल जाएगा।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.