झांसी में रिटायर्ड पीएसी जवान की संपत्ति कुर्क, गरीबों की जमीनें कब्जाने का आरोप

Photo Source : Hindustan

Posted On:Wednesday, September 4, 2024


झांसी न्यूज डेस्क: उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रशासन ने संजय यादव की संपत्ति को कुर्क कर लिया है, जो कि पांच करोड़ रुपये की है। संजय यादव एक रिटायर्ड पीएसी जवान और गैंगस्टर हैं, जिनके खिलाफ लगभग छह आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें मुख्यत: जमीन कब्जाने के मामले शामिल हैं। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार के मुताबिक, यादव ने अपनी वर्दी की आड़ में काले कारनामे कर अकूत संपत्ति बनाई थी और इसी कारण उसे जबरन रिटायर किया गया था।

राजगढ़, प्रेमनगर में पीएसी बाउंड्रीवॉल के पास एक कोठी में रहने वाला संजय यादव, हमीरपुर के कुरारा के बचरौली गांव का मूल निवासी है। सिपाही के रूप में पीएसी में कार्य करते हुए, संजय ने एक गैंग बनाकर अपराध किए और गरीबों और असहायों की जमीनों पर कब्जा कर लिया। एफआईआर होने के बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया, हालांकि हाईकोर्ट ने उसे फिर से बहाल कर दिया था। अब, डीएम के आदेश के अनुसार, गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी अवैध संपत्ति को कुर्क करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मंगलवार को पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने संजय यादव की कोठी समेत उसकी पांच करोड़ की संपत्ति को ढोल बजाकर मुनादी करते हुए कुर्क कर लिया। एसपी के अनुसार, 2023 में संजय पर धोखाधड़ी, मारपीट, और जान से मारने की धमकी सहित विभिन्न धाराओं में पांच मुकदमे दर्ज हुए थे। 2024 में उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी, जिसके बाद उसे जबरन सेवानिवृत्त कर दिया गया।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.