झांसी में नॉन-स्टॉप बारिश, जलभराव से परेशानियां बढ़ीं

Photo Source : Newstrack

Posted On:Thursday, September 12, 2024


झांसी न्यूज डेस्क: महानगर में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कई स्थानों पर पानी भर जाने से यातायात और जनजीवन प्रभावित हुआ है। आईटीआई अंडरब्रिज के नीचे पानी भर जाने से एक कार फंस गई, जबकि तलैया मोहल्ले में एक कच्चा मकान गिर गया, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

झांसी में भारी बारिश के कारण सीपरी ओवरब्रिज के पास स्थित अटल एकता पार्क के सामने सड़क पर जलभराव हो गया, जिससे यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। इसके अलावा, पास में स्थित रेलवे अधिकारी के क्वार्टरों में भी पानी घुस गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। बारिश के कारण झांसी में हालात खराब हो गए हैं।

मध्य प्रदेश में पिछले 48 घंटों से हो रही भारी बारिश के कारण नौ लोगों की मौत हो गई। दतिया में राजगढ़ महल की दीवार गिरने से एक घर में सो रहे नौ लोग दब गए, जिनमें से सात की मौके पर ही मौत हो गई। झांसी के मऊरानीपुर में एक मजदूर की मकान गिरने से मौत हो गई। इसके अलावा, एक युवक ने बोरवेल में भर रहे बारिश के पानी से मोटर को बचाने के दौरान जहरीली गैस के कारण दम तोड़ दिया। बारिश के कारण हुई इन दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई है।

मंगलवार से शुरू हुई भारी बारिश बृहस्पतिवार को भी जारी रही, जिससे झांसी में पिछले 48 घंटों में 200 मिमी और ललितपुर में 140.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस दौरान बारिश के कारण मकान गिरने की घटनाएं भी सामने आईं, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। बारिश के कारण हुए नुकसान की खबरें लगातार आ रही हैं।

दतिया के खलकापुरा मोहल्ला में निरंजन वंशकार अपने परिवार के साथ रहते थे। बुधवार की रात को परिवार के सदस्य सो रहे थे जब बारिश के कारण राजगढ़ महल के परकोटे की दीवार उनके मकान पर गिर गई। इस हादसे में निरंजन के परिवार के दो सदस्य, मुन्ना वंशकार (59) और उनके पुत्र आकाश (25), मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.