झांसी में मल्टीलेवल कार पार्किंग की सितंबर से हो सकती है शुरुआत

Photo Source : Google

Posted On:Saturday, September 14, 2024


झांसी न्यूज डेस्क: शहर को जल्द ही अपनी पहली मल्टीलेवल कार पार्किंग मिलने वाली है, जो इसी महीने चालू हो सकती है। स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने पार्किंग के संचालन के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी की है, जिसमें तीन कंपनियों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है। इसके अलावा, 24 दुकानों के लिए 9 टेंडर मिले हैं। अब जल्द ही तकनीकी और वित्तीय बोली खोली जाएगी और काम शुरू हो जाएगा। यह पार्किंग शहर के लोगों के लिए एक बड़ी सुविधा होगी।

नगर निगम के पास स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बनाई गई मल्टीलेवल कार पार्किंग मार्च 2024 में तैयार हो गई थी, जिसमें 200 कारें खड़ी हो सकती हैं। लेकिन आचार संहिता के कारण टेंडर प्रक्रिया में देरी हुई। आचार संहिता हटने के बाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने दोबारा टेंडर निकाला, लेकिन पहले किसी ने निविदा नहीं डाली। अब तीन कंपनियों ने निविदा डाली है और जल्द ही तकनीकी और वित्तीय बोली खोली जाएगी।

दूसरी बार निकाली गई पार्किंग संचालन निविदा में तीन कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। शुक्रवार शाम 6 बजे तक टेंडर डालने की समयसीमा समाप्त होने से पहले ये कंपनियां अपने प्रस्ताव जमा कर चुकी हैं। इसके अलावा, पार्किंग के भूतल पर बनाई गई 24 दुकानों के लिए 9 लोगों ने टेंडर डाले हैं। स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ सत्य प्रकाश ने बताया कि अब टेंडर डालने वाली कंपनियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी और फिर वित्तीय बोली खोली जाएगी। संभावना है कि सितंबर में ही मल्टीलेवल कार पार्किंग शुरू हो जाएगी।

नगर निगम में हुई सिटी लेवल एडवाइजरी फोरम (क्लैफ) की बैठक में मल्टीलेवल कार पार्किंग के भूतल पर बनी दुकानों के लिए टेंडर प्रक्रिया पर निर्णय लिया गया था। यदि सभी दुकानों के लिए टेंडर नहीं आता है, तो एक ही व्यक्ति को सभी दुकानों के संचालन का टेंडर दिया जाएगा। अब 24 दुकानों के लिए 9 टेंडर आए हैं, जिससे यह स्पष्ट होगा कि क्या एक-एक दुकान के लिए टेंडर डाला गया है या एक व्यक्ति ने कई दुकानों के लिए निविदा डाली है। जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.