पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए 10,767 अभ्यर्थी, शांतिपूर्ण रहा माहौल

Photo Source : Twitter

Posted On:Saturday, August 31, 2024

झांसी न्यूज डेस्क: शुक्रवार को आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। हालांकि, परीक्षा छोड़ने वाले छात्रों की संख्या काफी अधिक रही। दोनों पालियों में कुल 22,848 छात्रों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन केवल 10,767 छात्र ही उपस्थित हुए, जबकि 12,081 छात्र अनुपस्थित रहे। बीयू परीक्षा केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा के दौरान दो छात्रों के फोटो मिलान में समस्या आई, लेकिन बाद में उनका मिलान सही पाया गया और उन्हें परीक्षा देने की अनुमति दी गई।

दो दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को जनपद के 27 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की गहन तलाशी ली गई। अंदर केवल प्रवेश पत्र, बाल प्वाइंट पेन और पहचान पत्र ले जाने की अनुमति थी; गर्मी के बावजूद पानी की बोतल ले जाने की अनुमति नहीं थी। छात्राओं की भी गेट पर तलाशी ली गई।

शुक्रवार को दो दिन के अवकाश के बाद जनपद के 27 केंद्रों पर अत्यधिक सुरक्षा के बीच परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की गहन तलाशी की गई। केंद्र के अंदर केवल प्रवेश पत्र, बाल प्वाइंट पेन और पहचान पत्र ले जाने की अनुमति थी; गर्मी के बावजूद पानी की बोतल ले जाने की अनुमति नहीं थी। छात्राओं की गेट पर भी तलाशी की गई।

शुक्रवार को दूसरी पाली की परीक्षा तीन से पांच बजे के बीच हुई। सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारी केंद्रों पर मौजूद थे। उन्होंने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। एसपी (सिटी) ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि दोनों पालियों में परीक्षा शांतिपूर्ण रही। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण सिंह ने बताया कि पहली पाली में 5382 छात्र उपस्थित थे और 6042 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 5385 छात्र आए, जबकि 6039 अनुपस्थित रहे। जिलाधिकारी अविनाश कुमार और एसएसपी राजेश एस ने भी केंद्रों का जायजा लिया।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.