अजमेर में रेलवे ट्रैक पर दो जगह सीमेंट के ब्लॉक रखे मिले, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 10, 2024

मुंबई, 10 सितम्बर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। राजस्थान के अजमेर जिले के लामाना गांव में रेलवे ट्रैक पर दो जगह सीमेंट के ब्लॉक रखे मिले। इनसे फुलेरा से अहमदाबाद जा रही मालगाड़ी टकरा गई। हालांकि, इसकी FIR दर्ज की गई और अब जानकारी सामने आई। इसे ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश माना जा रहा है। एक ब्लॉक का वजन 70 किलो बताया गया है। ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की यह राज्य में 17 दिन में तीसरी और देश में तीन महीने में नौवीं घटना है। उधर, अजमेर रेंज डीआईजी ओमप्रकाश ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का गठन किया है। एएसपी ग्रामीण दीपक शर्मा टीम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। टीम में डीएसपी ग्रामीण रामचंद्र चौधरी, एसएचओ सुरेंद्र सिंह सहित जिला स्पेशल और साइबर टीम को भी रखा गया है। वहीं नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांभा ने गृह मंत्री से मांग की है कि इस नेटवर्क को खत्म करने के लिए ठोस कार्रवाई की जाए।

वहीं, रिपोर्ट डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन (डीएफसीसी) कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने दर्ज करवाई है। रिपोर्ट के अनुसार, बीती रात को सूचना मिली कि ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है। मौके पर पहुंचे तो पाया कि वह टूटकर गिरा हुआ है। एक किमी आगे एक और ब्लॉक टूट कर साइड में गिरा हुआ था। ये दोनों ब्लॉक अलग-अलग ट्रैक पर रखे हुए थे। इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की। इस दौरान स्थिति सामान्य पाई गई। जिस समय घटना हुई, उस दौरान ट्रैक के आसपास मौजूद लोगों के मोबाइल ट्रैस करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.