यात्रीगण कृपया ध्यान दें, धुंध के चलते लंबी दूरी की ट्रेनें 6 घंटे तक लेट हैं 18 ट्रेनें, लिस्ट देखकर ही घर से निकले

Photo Source :

Posted On:Saturday, January 13, 2024

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण ज्यादातर ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इधर, विभिन्न राज्यों में चलने वाली उत्तर रेलवे की 18 ट्रेनें छह से साढ़े छह घंटे की देरी से चल रही हैं. जिसके कारण स्टेशनों पर यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक उत्तर रेलवे की ट्रेन संख्या 12716 अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस करीब 6 घंटे लेट है. वहीं, ट्रेन संख्या 12413 अजमेर-कटरा पूजा एक्सप्रेस 6.30 घंटे लेट है.

विलंबित ट्रेनों की पूरी सूची नीचे देखें


हैदराबाद से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12723 करीब 3 घंटे की देरी से चल रही है.

#WATCH | Delhi: Passengers face difficulty at Hazrat Nizamuddin Railway Station as several trains run late due to coldwave. pic.twitter.com/c3tGUfyTBc

— ANI (@ANI) January 13, 2024

लोग अक्सर स्टेशन पर स्क्रीन पर लाइव स्टेटस देखते नजर आए।

ट्रेनों के विलंब से चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर लोग परेशान दिखे. लोग अक्सर प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन सुनते और स्क्रीन पर लाइव अपडेट देखते नजर आते थे। ट्रेन विलंबित होने के कारण यात्री घंटों तक प्रतीक्षालय में बैठे नजर आये. स्टेशन पर बहुत भीड़ थी. वहीं, कुछ लोग ठंड से बचने के लिए स्टेशन के बाहर अलाव के पास बैठे नजर आए. देरी से चलने वाली ट्रेनों में दिल्ली से आने वाली 12 ट्रेनें शामिल हैं.

ठंड से बचने के लिए ट्रेन की स्थिति, स्टेशन पर वेटिंग हॉल की जांच करने के बाद ही घर से निकलें

उत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, यात्रियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ट्रेनों के बारे में समय पर जानकारी दी गई है। इसके अलावा स्टेशनों पर लोगों के लिए पर्याप्त इंतजाम हैं. ठंड से बचाव के लिए वेटिंग हॉल है. लोगों से अनुरोध है कि घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति ऑनलाइन या मोबाइल ऐप पर जांच लें। वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले एक हफ्ते तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी. उत्तर भारत में बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत दिल्ली-एनसीआर में सुबह घने कोहरे का अनुमान है।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.