केरल भाजपा प्रमुख ने राज्य सरकार पर वायनाड भूस्खलन के लिए राहत खर्च बढ़ाने का आरोप लगाया

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 17, 2024

केरल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख के. सुरेंद्रन ने पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर वायनाड भूस्खलन से संबंधित राहत व्यय को बढ़ाने का आरोप लगाया। एक्स पर एक बयान में, सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने अपने फायदे के लिए आपदा का फायदा उठाया है। सुरेंद्रन ने दावा किया कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा केरल उच्च न्यायालय में पेश किया गया बढ़ा हुआ राहत खर्च भ्रष्टाचार और हेराफेरी का संकेत देता है। उन्होंने कहा, "पिनाराई विजयन सरकार ने बेशर्मी से इस आपदा को भ्रष्ट धन-हथियाने वाली योजना में बदल दिया है।"

उन्होंने सरकार की प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए कहा, "जबकि केरल के लोग वायनाड भूस्खलन पीड़ितों की मदद के लिए निस्वार्थ रूप से एकजुट हुए, सीपीएम के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि अपने लाभ के लिए इस त्रासदी का फायदा कैसे उठाया जाए। पूरा राज्य अब उनके अमानवीय, लालच को देख रहा है।" -संचालित एजेंडा।" सुरेंद्रन ने मुख्यमंत्री विजयन के तत्काल इस्तीफे की भी मांग की, उन्होंने कहा, "केरल ने कभी भी इतना निर्दयी शासन नहीं देखा है। यदि पिनाराई में थोड़ी सी भी ईमानदारी बची है, तो वह तुरंत इस्तीफा दे देंगे।"

इससे पहले जुलाई में, सुरेंद्रन ने दावा किया था कि अगर केरल सरकार ने केंद्र सरकार की चेतावनी पर कार्रवाई की होती तो वायनाड भूस्खलन को रोका जा सकता था, जिसके परिणामस्वरूप 150 से अधिक मौतें हुईं। उन्होंने विजयन प्रशासन पर 23, 24, 25 और 26 जुलाई को जारी गंभीर मौसम अलर्ट की अनदेखी करने का आरोप लगाया और अपनी विफलताओं को संबोधित करने के बजाय राजनीतिक नाटक में संलग्न होने के लिए वामपंथियों और कांग्रेस की आलोचना की। वर्ल्ड वेदर एट्रिब्यूशन (डब्ल्यूडब्ल्यूए) के एक अध्ययन में पाया गया कि मानव-प्रेरित जलवायु परिवर्तन के कारण भूस्खलन, मूसलाधार बारिश के कारण हुआ, जो सामान्य से लगभग 10 प्रतिशत अधिक थी।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.