इधर मां कर रही थी सेहरा बांधने की तैयारी, उधर तिरंगे में लिपटकर आया बेटा, इकलौता कमाने वाला था शहीद

Photo Source :

Posted On:Saturday, January 13, 2024

मां लड़की की तलाश कर रही थी और बेटे के माथे पर सेहरा बांधने की तैयारी कर रही थी, लेकिन जब बेटा तिरंगे में लिपटा हुआ आया तो मां का दिल पसीज गया। बेटे का शव देखकर मां की चीख निकल गई। मां को रोता देख लोगों का दिल टूट गया. पंजाब के गुरदासपुर के भैणी गांव के रहने वाले भारतीय सेना के जवान गुरप्रीत सिंह (24) ने शुक्रवार को अपनी जान दे दी। सेना के अधिकारियों के मुताबिक इन दिनों सीमा पर दुश्मन देश पाकिस्तान की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं. पिछले कई दिनों से पाकिस्तान सीमा पर जंगलों में आग लगी हुई है, जिसके चलते सीमा पर हाई अलर्ट है.

#WATCH | J&K: Security heightened in Poonch after suspected terrorists fired upon a Security Forces convoy of vehicles.

No casualties to own troops. Joint search Operations by Indian Army and Jammu & Kashmir Police are in progress: White Knight Corps of Indian Army pic.twitter.com/EcZOHsnHYF

— ANI (@ANI) January 12, 2024

आतंकवादियों की तलाश करते समय बलिदान हो गया

सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों की तलाश के दौरान गुरप्रीत सिंह शहीद हो गए. गुरप्रीत अपनी टीम के साथ गुलमर्ग इलाके में बर्फीले पहाड़ों पर गश्त कर रहे थे. इसी दौरान गुरप्रीत का पैर फिसल गया और वह गहरी खाई में जा गिरा। इससे पहले कि गुरप्रीत को उसके दोस्त खाई से बाहर निकालते, उसकी मौत हो चुकी थी। गुरप्रीत सिंह का शव उनके घर भेज दिया गया है.

गुरप्रीत सिंह घर में अकेले कमाने वाले थे

गुरप्रीत सिंह अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे। पूरे घर की जिम्मेदारी गुरप्रीत के कंधों पर थी, लेकिन कम उम्र में ही वह युवक दुनिया को अलविदा कह गया। उनके परिवार में उनके पिता नरिंदर सिंह, मां लखविंदर कौर और छोटा भाई हरप्रीत सिंह हैं। गुरप्रीत की शहादत की खबर जैसे ही गांव और घर पहुंची, मातम छा गया.

Captain Amarinder Singh, Army Veteran & Military Historian.

In 2021, Punjab Bravehearts died fighting Chinese in Galwan Valley, Rs 5-10-12 lakh was given based on rank... He Weighed The Bodies Of Our Martyrs!

Bhagwant Mann goes to EVERY household & hands over cheque of Rs 1 Cr. pic.twitter.com/pC3v5VsiXI

— Dr Ranjan (@AAPforNewIndia) January 11, 2024

अगस्त में गुलमर्ग में ड्यूटी ज्वाइन की

गुरप्रीत के पिता नरिंदर सिंह के मुताबिक, गुरप्रीत छह साल पहले सेना की 73 फील्ड रेजिमेंट में शामिल हुए थे। उन्होंने अगस्त 2023 में ही गुलमर्ग, जम्मू-कश्मीर में नई पोस्टिंग ज्वाइन की थी। इससे पहले वह वीनागुड़ी पश्चिम बंगाल में तैनात थे। 45 दिन की छुट्टी के बाद जब वह घर से ड्यूटी के लिए निकले तो सीधे जम्मू-कश्मीर चले गए।

 


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.