1.30 करोड़ महिलाओं के लिए खुशखबरी, पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर देंगे तोहफा, कैसे उठाएं योजना का लाभ?

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 17, 2024

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन है. इस दिन वह देश की 1.30 करोड़ महिलाओं को उनके जन्मदिन पर तोहफा देंगे. बीजेपी सांसद संबित पात्रा ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने ओडिशा में 'मोदी गारंटी' दी थी, जिसमें वादा किया गया था कि अगर बीजेपी की सरकार बनी तो हर महिला को पांच साल में 50,000 रुपये मिलेंगे.

उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू होगी, जिसमें करीब 1 करोड़ 30 लाख महिलाओं को 'सुभद्रा योजना' के जरिए 5000 रुपये की पहली किस्त मिलेगी. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री सुभद्रा योजना का शुभारंभ करने के लिए ओडिशा जाएंगे, जहां वह इसकी पहली किस्त जारी करेंगे।

दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता पीएम मोदी हैं
प्रधानमंत्री के 74वें जन्मदिन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए हैं. आपको बता दें कि हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी बिडेन, ऋषि सुनक और जस्टिन ट्रूडो से आगे निकलकर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं।

अजमेर शरीफ दरगाह में लंगर
पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर शरीफ दरगाह पर लंगर लगाया जाएगा. यहां करीब चार हजार किलोग्राम शाकाहारी भोजन पकाया और वितरित किया जाएगा। दरगाह के अधिकारियों की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर दरगाह शरीफ में ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध बड़ी शाही देग का उपयोग करके 4000 किलोग्राम शाकाहारी लंगर भोजन तैयार और वितरित किया जाएगा।

सुभद्रा योजना का लाभ कैसे उठाएं
इस योजना का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले आपको अपने नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र या स्थानीय निकाय कार्यालय से संपर्क करना होगा। यहां आवेदन पत्र लें और अपनी सही जानकारी भरें। फॉर्म के साथ अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड, फोटो, आयु प्रमाण पत्र और बैंक खाता नंबर की जानकारी जमा करें। आप इस फॉर्म को ऑनलाइन भी भर सकते हैं. आवेदन के बाद आपको इसकी रसीद मिल जाएगी.


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.