Andhra Pradesh News आंध्र प्रदेश में फर्जी वोटों पर लगाम लगाने के लिए चुनाव आयोग ने बनाई रणनीति

Photo Source :

Posted On:Wednesday, July 12, 2023

आंध्र प्रदेश न्यूज डेस्क !!! केंद्रीय चुनाव आयोग (सीईसी) ने आंध्र प्रदेश में फर्जी वोटों के प्रचलन और अन्य अनियमितताओं पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) मुकेश कुमार मीना को सीईसी के गुस्से का सामना करना पड़ा, जिन्हें राजनीतिक दलों और गैर सरकारी संगठनों से शिकायतें मिलीं। इसके चलते मंगलवार को मीना को दिल्ली तलब किया गया। मीना और केंद्रीय चुनाव आयोग के उपायुक्त के बीच तीन घंटे की चर्चा के दौरान, वोटों के असामान्य जोड़-घटाव के साथ-साथ अन्य कारकों पर भी चिंता जताई गई, यह देखते हुए कि चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है।

दुर्भाग्य से, उपायुक्त मीना के स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं थे, उन्होंने वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में संदेह और हेरफेर के लिए किसी भी जगह को खत्म करने की आवश्यकता पर बल दिया। इन्हीं चिंताओं के जवाब में केंद्रीय चुनाव आयोग ने मीना को इस महीने की 20 तारीख को राजनीतिक दलों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया है. बैठक का उद्देश्य नए मतदाताओं को जोड़ने और मृत व्यक्तियों को मतदाता सूची से हटाने जैसे मुद्दों को संबोधित करना होगा।

आयोग ने मतदाता सूची में गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर उचित कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया है. इसके अलावा यह भी पता चला है कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने पहले भी एमएलसी चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया था. परिणामस्वरूप, मीना ने 2 और 3 अगस्त को विशाखापत्तनम में जिला कलेक्टरों के साथ एक बैठक निर्धारित की है।


झाँसी, देश और दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. jhansivocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.